संगीत और नृत्य का जादू

राजू, पप्पू , सोमदेव और जावेद चारों स्कूल के दोस्त हैं. जब चारों मिलते खूब धमाल मचाते. सोमदेव के साथ एक हादसा हुआ, जिसमे वह बहुत बुरी तरह से जख्मी हो गया. इलाज चला, ठीक तो हो गया, लेकिन चल नहीं पाता है. जब कोई उसे सहारा देता है तभी वह थोडा- थोडा चल पाता है. वह अपने घर पर ही रहता है. माँ साथ में रहती है. पापा बाहर job करते हैं. सोमदेव के तीनो दोस्त अब कॉलेज में पढ़ते हैं, बाहर रहते हैं लेकिन जब भी छुट्टी में आते हैं अपने दोस्त से मिलने जरुर आते हैं.


सोमवार का दिन. सोमदेव, पप्पू और जावेद ड्राइंग रूम में बैठकर बातें कर रहे हैं, उसी समय  राजू चहकता हुआ आता है और चिल्लाकर बोलता है – “अरे ओ यारों! पता है क्या खबर लाया हूँ. आज अपने आई ओ सी का annual day है. आज रात आई ओ सी कंपाउंड मथुरा में कोई शानदार प्रोग्राम होनेवाला है. ये देखो मैंने चार पास का जुगाड़ कर लिया है.”
सोमदेव बोला – “लेकिन मैं कैसे जा सकता हूँ.” जावेद बोला – “छोड़ यार सोमू , जहाँ चार यार मिल जाएँ वहां कोई प्रॉब्लम नहीं.”
रात को चारों दोस्त आई ओ सी कंपाउंड  प्रोग्राम देखने पहुंचे. रात आठ बजे प्रोग्राम शुरू हुआ. पहले तो लोकल कलाकारों ने अपनी कला प्रस्तुत की. तभी एंकर ने घोषणा किया - " अब आपके बीच आ रहीं हैं बॉलीवुड और साउथ में तहलका मचाने वाली मशहूर पॉप सिंगर और मॉडल अनुष्का मनचंदा. अनुष्का के स्टेज पर आते ही वहां का माहौल ही बदल गया. गैलरी में उपस्थित हजारों लोगों ने  तालियों से अनुष्का का जोरदार स्वागत किया.
अनुष्का ने जैसे ही गाना शुरू किया. वहां जैसे नीरवता छा गयी. सारे दर्शक मंत्रमुग्ध से हो गए. सच ही कहा गया है - संगीत वह शक्ति है जो मानव मन के तारों को झंकृत कर देती है. अनुष्का ने ऊँगली फिल्म का गाना गया जिसका उसने प्ले बैक सिंगिंग किया है.
अनुष्का के दूसरे  गाना से पहले एक बार फिर एंकर ने उद्घोषित किया – “अब आप वह देखने जा रहे हैं जो आज से पहले कभी नहीं हुआ है. एक तरफ अनुष्का की मादक आवाज होगी और दूसरी तरफ होंगे डांसिंग के बादशाह - अल्लू अर्जुन.” अल्लू अर्जुन का नाम सुनते ही जनता तो जैसे पागल हो गयी. अनुष्का ने गाना शुरू किया और अल्लू अर्जुन और असिस्टेंट डांसर्स ने डांस करना शुरू कर दिया. पहले गाना तक तो हम चारों दोस्त शांत ही बैठे रहे लेकिन जैसे ही दूसरा गाना शुरू हुआ, हम लोग अपने आपको रोक नहीं पाए, हम तीन दोस्त अपने सीट पर ही उठकर डांस करने लगे. सोमू लाचार सा सिर्फ अपना हाथ ऊपर उठाकर हिला रहा था मानो वह भी डांस ही कर रहा हो. ...
लोगों ने चिल्लाना शुरू किया - दम मारो दम .... दम मारो दम .... अनुष्का ने जैसे ही दम मारो दम गाना शुरू किया .. अल्लू अर्जुन के स्टेप्स और पैरों की गति देख वहां की भीड़ स्तब्ध थी, चुपचाप... इन दो दिग्गज कलाकारों की प्रतिभा को देख रहे थे. एक तरफ संगीत का जादू था तो दूसरी तरफ डांस की गति. इसी बीच अल्लू अर्जुन ने अपने दोनों हाथ उठाकर दर्शकों को भी डांस करने के लिए इशारा किया. हम तीनो दोस्त बगल में ही खाली जगह पर डांस करने लगे. सब अपनी अपनी धुन में लगे थे. किसी को किसी की सुध-बुध नहीं. अचानक हम तीनों दोस्त हतप्रभ से सोम़ू को देखने लगे. सोमू भी हमारे बगल में डांस कर रहा था. यह किसी जादू से कम नहीं था. जो लड़का कई महीनो से चल फिर नहीं पा रहा था, आज वह अपने पैरों पर खड़ा होकर डांस कर रहा है. सचमुच संगीत और नृत्य में अद्भुत शक्ति होती है. हमलोग एंकर के पास गए और उन्हें यह सारी बात बताई. अल्लू अर्जुन और अनुष्का ने हम चारों को स्टेज पर बुलाया. अल्लू अर्जुन ने अपनी Hat  सोमदेव को पहनाई. सचमुच यह कार्यक्रम अद्भुत था.

“I am blogging for #MaxFreshMove activity at BlogAdda.com.

Comments

Popular posts from this blog

तेल मालिश सही पोषण के लिए बहुत जरुरी!

देशाटन से लाभ