दुलारपुर दर्शन-13


संसद से सड़क तक संघर्ष का ऐलान


वाम एकता को मजबूत किया जाएगा और सूबे के सुलगते सवालों को लेकर जबरदस्त आंदोलन छेड़ा जाएगा। संसद से लेकर सड़क तक पर भाकपा संघर्ष करेगी। उक्त बातें भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के नव निर्वाचित राज्य सचिव कामरेड राजेंद्र प्रसाद सिंह ने रविवार की दोपहर स्थानीय कार्यानंद भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। राज्य सचिव ने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी भूमिसंघर्ष को तेज करेगी। बिजली, पानी के मुद्दे को लेकर भी सड़क पर उतरेगी। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में वाम-जनवादी एकता पर बल दिया। वहीं, एक सवाल के जवाब में कहा कि निकट भविष्य में लालू-रामविलास के साथ चुनावी गठजोड़ की कोई उम्मीद नहीं है। संवाददाता सम्मेलन में मौजूद पूर्व सांसद व वरीय नेता शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने भी कुछ ऐसे ही संकेत दिए।
इधर, संवादाताओं को संबोधित करते हुए राज्य सचिव राजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि पंचायतों में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर भी पार्टी संगठित आंदोलन चलाएगी। पार्टी गांवों की ओर रूख करेगी। उन्होंने नारा दिया- पार्टी बढ़ाओ, पार्टी को फैलाओ। हालांकि, उन्होंने पार्टी की शक्ति में आई कमी को भी रेखांकित किया, परंतु यह भी कहा कि स्थिति वाम के पक्ष में है। जरूरत है मजबूती से संघर्ष चलाने की। बोले, वाम दलों द्वारा संयुक्त रूप से 15 जून को समाहरणालय पर विभिन्न मुद्दों व मांगों को लेकर धरना दिया जाएगा।
दुलारपुर निवासी कामरेड राजेंद्र प्रसाद सिंह बीच  में माला  पहने हुए    

राज्य सचिव ने बीते दिनों आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय महाधिवेशन व बिहार राज्य सम्मेलन की भी जानकारी दी। कहा- महाधिवेशन में 76 लाख रुपए खर्च आए जो जनसहयोग से प्राप्त हुआ।
बोले, राज्य सम्मेलन में 415 प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। जिसमें 65 महिला थी। बहस में 67 प्रतिनिधि शामिल हुए। मौके पर पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह, पार्टी नेता गणेश सिंह, अशोक सिंह, एटक के चन्देश्वरी प्रसाद सिंह आदि उपस्थित थे।
साभार : दैनिक  जागरण 

Comments

Popular posts from this blog

तेल मालिश सही पोषण के लिए बहुत जरुरी!

देशाटन से लाभ